बुधवार, 26 अगस्त 2015

एंड्रॉयड यूजर्स इस तरह बोलकर फटाफट टाइप कर सकते हैं मैसेज

हैंडराइटिंग टूल
                 अपने स्मार्टफोन पर अगर आपको टाइपिंग करने में अधिक समय लगता है तो आपके पास दो विकल्प हैं। आप चाहें तो अपनी आवाज़ रिकॉर्ड करके उसको लिखित शब्दों में बदल लें या फिर हैंडराइटिंग टूल का इस्तेमाल करें।बोले हुए शब्दों की मदद से टाइपिंग आसान नहीं है, ख़ास तौर पर हिंदी में। अंग्रेजी में भी बोले हुए शब्दों के उच्चारण को समझनेमें आपका फ़ोन गड़बड़ियाँ करता है।
अगर गूगल वॉयस आपके काम नहीं आता है तो अपनी हैंडराइटिंग से टाइपिंग कर सकते हैं।दोनों की तुलना करें तो अपने हैंडराइटिंग का इस्तेमाल करके टाइप करना ज़्यादा आसान है।

प्ले स्टोर
        प्ले स्टोर और apk फ़ाइल   में गूगल हैंडराइटिंग इनपुट डाउनलोड कर के इनस्टॉल कर लीजिए।इनस्टॉल करने के बाद ओके प्रेस करके इसकी शर्तें मंज़ूर कीजिए। उसके बाद आपके स्क्रीन पर नए की बोर्ड के लिए जानकारी आएगी। यहां पर आपको अगर अंग्रेजी के अलावा कोई दूसरी भाषा भी इनस्टॉल करना है तो उसके लिए विकल्प मिलेगा।उसके बाद आपको तीन विकल्प मिलेंगे जिसमें गूगल हैंडराइटिंग तीसरा होगा।जब आप इस्तेमाल करके देखेंगे तो थोड़ा हैरान होंगे क्योंकि आपकी हैंडराइटिंग को पहचानने में ये ऐप बहुत ही सटीक है।अगर आप पूरे शब्द को टाइप नहीं कर सकते हैं तो दो-चार शब्द लिखकर देख सकते हैं। उसके बाद कीबोर्ड से टाइप कर शब्द पूरा कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें