शनिवार, 7 नवंबर 2015

Iphone से क्यों बेहतर हैं Android phone, जानिए इन बातों को

Apple ने हाल ही में Iphone 6s लॉंन्च किया तो चारो तरफ उसी की चर्चा हुई लेकिन फिर भी ऐसी कई वजह हैं जो ये साबित करती हैं कि Android phone , Apple phone से बेहतर है।

Memory And Storage

इसके के मामले में Iphone में उतना ही मिलता है जितना दिया गया हो लेकिन Android में memory card भी लग जाते हैं जिसे आप चाहें तो एक्सपैंड करा सकते हैं और बहुत ज्यादा स्पेस ले सकते हैं।

Battery

Android phone की battery अगर खराब होने लगे या जल्दी डिस्चार्ज होने लगे तो आप उसे हटा कर दूसरी खरीद सकते हैं, लेकिन Iphone में ऐसा नहीं हो सकता।

हालांकि कुछ ऐसे Android phone भी आने लगे हैं जिनका पीछे का कवर खुलता नहीं है और बैट्री नहीं हटा सकते।

Charging

Android phone को आप किसी भी USB  केबल से charge कर सकते हैं लेकिन Iphone अपन खास charger से ही charge होता है। उसकी केबल भी अलग ही होती है।

Computer में File को Transfer करना

Android phone से आप आसानी से computer या laptop में Photos and file को transfer कर सकते हैं जबकि Iphone में यह सुविधा भी नहीं है।

आपके phone में Iphoto होना जरूरी है अगर आप laptop में photos डालना चाहते हैं।

Phone में Songs Download करना

Android phone में आप कही से भी Songs डाल सकते हैं। लेकिन Iphone में आईट्यून्स के जरिए ही ये हो सकता है।

Android phone अब Remote Control

कई Android phone जैसे HTC one, LG G3, Galaxy s5 में ऐसी खूबियां भी हैं जिससे ये remote control की तरह भी काम करते हैं जबकि iPhone में नहीं हो सकता।

Phone की Home Screen

Android phone में आप जितनी चाहें apps होम स्क्रीन पर लगा सकते हैं और उसमें विजेट का भी विक्लप होता है लेकिन iPhone में ऐसा नहीं है। उसमें आपको सारी apps एक ही Home screen पर लगानी होगी।

Phone में Notifications

Android phone में आपके सारे notifications आपको screen के ऊपरी हिस्से में दिखते हैं जिससे आप आसानी से सारे message, whatsapp, call देख सकते हैं और बाद में भी उनका जवाब देने की याद रख सकते हैं लेकिन iPhone में ऐसा नहीं है।

Amarujala से.........

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें