रविवार, 20 सितंबर 2015

29 सितंबर को आ रहे हैं नेक्सस फोन्स और मार्शमैलो

गूगल ने अपने नए नेक्सस ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लॉन्च के लिए मंगलवार 29 सितंबर को चुना है।

मंगलवार को होने वाले एक इवेंट में गूगल अपने नए नेक्सस स्मार्टफोन्स और क्रोमकास्ट का अपडेटेड वर्जन पेश कर सकता है।

इनविटेशन में लिखा गया है, 'कुछ टेस्टी नए ट्रीट्स और बहुत कुछ पाने के लिए आएं'। इनविटेशन की भाषा से लग रहा है कि गूगल इस इवेंट में अपने ऐंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का नया वर्जन मार्शमैलो भी पेश कर सकता है।हो सकता है कि गूगल के अगले नेक्सस का स्वागत करने की घड़ी नज़दीक ही हो।

हालांकि, अफवाहें हैं कि LG और वावे दोनों गूगल के साथ मिलकर नए फोन्स को मैन्युफैक्चर करने पर काम कर रही हैं, कुछ नए लीक्स सामने आए हैं जिनसे इस नए स्मार्टफोन की एक हल्की-सी झलक मिलती है।

गूगल के नए गैजट्स पिछले कुछ हफ्तों में कई बार लीक हुए हैं। पहले, वावे और LG द्वारा बनाए गए दो नए ऐंड्रॉयड फोन्स पेश किये जाएगे।

ऐंड्रॉयड से संबंधित खबरें छापने वाले न्यूज ब्लॉगड्रॉइड लाइफ ने इस हफ्ते ऐलान किया था कि LG का नेक्सस फोन नेक्सस 5X कहलाएगा और वावे के नेक्सस मॉडल का नामनेक्सस 6P होगा।

माना जा रहा है कि गूगल इस इवेंट में क्रोमकास्ट का अपडेटेड वर्जन भी पेश करेगा। क्रोमकास्ट एक ऐसा डिवाइस है जो सीधे आपके टीवी से जुड़ जाता है और आप नेटफ्लिक्स जैसी सर्विसेज से कॉन्टेंट स्ट्रीम कर पाते हैं। 9 टु 5 गूगल ने सबसे पहले खबर दी थी कि नया क्रोमकास्ट भी आ रहा है।

नवभारत टाइम्स से

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें