बुधवार, 23 सितंबर 2015

Smartphone यूज़र्स इन 10 Android apps से online कमाई करे

आप ऐसे कई मोबाइल ऐप्सके बारे में जानते होंगेजो आपका मनोरंजन करते हैं, लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि आपके स्मार्टफोन के लिए ऐसे भी ऐप्स हैं जो आपको एक्स्ट्रा पैसे कमाने में मदद कर सकते हैं।

हम आपको बता रहे हैं ऐसे 10 ऐप्स के बारे मेंजिससे आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं:

1.Foap:
         इस app की मदद से आप अपनी ही फोटो खींचकर पैसे कमा सकते हैं। आपनी फोटो खींचें, app पर Upload करें और photo की कीमत लगाएं।
बता दें कि ऐसी कई कंपनियां हैं जो नए-नए फोटो की तलाश में रहती हैं। ऐसे में,आप अपनी ही फोटो खींचकर ऐप के जरिए उसे बेच सकते हैं।
इस ऐप की साइज 15MB है और यह एंड्रॉइड के 4.0 से ज्यादा के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। अब तक इसे 1 लाख से ज्यादा लोगों ने एक्स्ट्रा इनकम का जरिया बनाया है।

Foap को यहां से डाउनलोड करें।

2.Fieldagent App:
                  यह Extra पैसे कमाने के लिए अच्छा app है। इस app में navigation विंडो के जरिए 'Jobs List' या 'Map View' में से आप कोई भी जॉब सिलेक्ट कर सकते हैं।
Job सिलेक्ट करने के बाद आपको इसकी अन्य जानकारियां प्राप्त हो जाएंगी। ध्यान रहे एक बार जॉब सिलेक्ट करने के बाद आपके पास उसे पूरा करने के लिए 2 घंटे का समय होगा।
काम पूरा करके देने पर ही कंपनी आपको पैसे देती है। इसलिए जॉब सिलेक्ट करने से पहले ये सोच लें कि आपको वो काम आता है या नहीं।
Field Agent ऐप Android के 4.0 से ज्यादा के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। 6.4 MB के इस ऐप को 15 हजार से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है।
Field Agent ऐप को यहां से Download करें।

3.Expensify App:
                          Google play में कई ऐसे apps मौजूद हैं जो आपके काम के हो सकते हैं। Expensify ऐप भी उनमें से एक है। अगर आप इन दिनों ज्यादा खर्चीले हो गए हैं और खर्च पर काबू पाने चाहते हैं तो यह app आपकी मदद कर सकता है।
इस ऐप को डाउनलोड करके आप अपना समय और पैसे बचा सकते हैं। यह ऐप बिल को कैप्चर करता है, बिजनेस ट्रैवल का रिकॉर्ड रखता है। साथ ही, आपके खर्च का ब्योरा तैयार करने जैसे और भी कई काम करता है।
इस app को अब तक 5 लाख से ज्यादा लोगों ने Download किया है। इस ऐप की साइज और जरूरी Android  वर्जन स्मार्टफोन के हिसाब से बदलते रहता है।
Expensify ऐप को यहां से Download करें।

4.Ibotta App:
                     शॉपिंग करने गए हैं तो सामान खरीदने के बाद बिल को नहीं फेंके, क्योंकि ये बिल आपको कमीशन दिला सकता है। जी हां, बिल की फोटो खींचकर इस app पर upload करें और आपको इसके बदले में कमीशन मिलेगा।
इस ऐप को Google play से free में Download कर सकते हैं। app को download करने के बाद 'Rebates' पर क्लिक करें। यहां आपको कई ऑफर्स भी मिलेंगे।
बता दें कि प्रोडक्ट पर कमीशन कंपनी तय करती है। इस ऐप को 10 लाख से ज्यादा लोगों ने download किया है और यह Android के 2.3 से ज्यादा के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस ऐप की size 20 MB है।
Ibotta ऐप को यहां से download करें।

5.Receipt Hog App:
                       Receipt Hog ऐप भी Ibotta की ही तरह है। इस ऐप पर भी आप अपनी शॉपिंग के बिल की फोटो अपलोड करते हैं और बदले में आपको मिलता है गिफ्ट कार्ड। इसके लिए आपको किसी स्पेसिफिक प्रोडक्ट या दुकान से शॉपिंग करने की जरूरत नहीं।
        आप जहां चाहें वहां शॉपिंग कर सकते हैं। इस ऐप को download कर 1 लाख से अधिक लोग पैसा कमा रहे हैं और गिफ्ट ले रहे हैं। आपने इसे download नहीं किया ना करें।
       12 MBसाइज वाले इस ऐप को डाउनलोड कर इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में Android का 2.3 ऑपरेटिंग सिस्टम होना जरूरी है।
Receipt  Hog ऐप को यहां से download करें।

6.Ncponline App:
                      Ncponline ऐप को download करके आप कई गिफ्ट्स ऑर प्वाइंट्स जीत सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको इस app को download कर Ncponline का पैनलिस्ट बनना होगा।
          इसके बाद अपने शॉपिंग बिल को स्कैन कर उसे ऐप पर अपलोड करें। कंपनियों की तरफ से फोन आने पर आपको उनके सवालों का जवाब देना होगा।
           आपको हर जवाब के बदले में पैसे दिए जाएंगे। बता दें कि 10 हजार से ज्यादा लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड किया है। इस ऐप की साइज और जरूरी एंड्रॉइड वर्जन स्मार्टफोन के हिसाब से बदलते रहता है।
Ncponline ऐप को यहां से download  करे।

7.Ipsos App:
             Ipsos ऐक ऐसा ऐप है जिसे एक ऑनलाइन सर्वे कंपनी ने बनाया है। यह ऐप सर्वे करने के लिए लोगों को अपने ऐप से इनवाइट करता है। आप चंद सवालों का जवाब देकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं। बता दें कि यह सबसे ज्यादा पेसे देने वाली सर्वे कंपनियों में से एक है।
एंड्रॉइड यूजर्स इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसे अब तक 50 हजार से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। 3.3 MB साइज वाले इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में 2.2 से ज्यादा का ऑपरेटिंग सिस्टम होना चाहिए।
Ipsos को यहां से डाउनलोड करें।

8.AppTrailers App:ये ऐप आपको 30 सेकंड का वीडियो दिखाता है। ये वीडियो मार्केट में लॉन्च होने वाले नए ऐप्स का हो सकता है। 30 सेकंड में आपको वीडियो देखना है और ऐप को अपने फोन में इन्स्टॉल करना है।
यहां आपको हर वीडियो को और डाउनलोड देखने के पैसे मिलते हैं। इस ऐप की साइज 10 MB है और इसे अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में 2.3 से ज्यादा का एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम होना चाहिए।
AppTrailers को यहां से डाउनलोड करें।

9.InboxDollars App:
              आपने वेब सर्फिंग तो खूब की होगी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सर्फिंग करने के आपको पैसे भी मिल सकते हैं। जी हां, ये संभव है। आपको सिर्फ InboxDollars ऐप को डाउनलोड करना है।
यह आपको वेब सर्फिंग करने, गेम खेलने और सर्वे में हिस्सा लेने के लिए पैसे देता है। इस ऐप से 1 लाख से ज्यादा लोग पैसे कमा रहे हैं।
इसकी साइज 9 MB है और इसे इस्तेमाल करने के लिए आपके स्मार्टफोन में 4.0 से ज्यादा का एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम होना चाहिए।
InboxDollars को यहां से डाउनलोड करें।

10.Perk Pop Quiz App:
                   Perk ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपके पास कई रास्ते होंगे पैसे कमाने के। Perk ऐप पर सर्फिंग करने और वेब ब्राउजिंग करने के पैसे मिलते हैं। इतना ही नहीं, इस पर टीवी और वीडियो देखने के भी पैसे मिलते हैं।
इस ऐप को यूजर्स ने 5 में से 3.4 रेटिंग दी है। 12 MB साइज के इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में 4.0 से ज्यादा का एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम होना चाहिए। अब तक इसे 50 हजार से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है।
Perk Pop Quiz को यहांसे डाउनलोड करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें