शुक्रवार, 30 अक्तूबर 2015

Facebook पर उठाएं प्राइवेट चैटिंग का मजा

फेसबुक पर अनचाहे और फालतू लोगों से परेशानी से अब राहत मिलेगी। इसके लिए बस मैसेंजर चैट की सैटिंग्स में बदलाव करना होगा। फेसबुक पर कुछ फ्रैंड से आप चैट नहीं करना चाहते और न ही अपने पोस्ट उन तक पहुंचाना चाहते हैं, तो इसके लिए अपने फेसबुक मैसेंजर के चैट में एक्टिव हो जाइए।

फेसबुक मैसेंजर के चैट की सेटिंग्स में जाइए और उसके बाद एडवांस्ड सेटिंग्स पर पहुंचें। वहां पर आपको "टर्न ऑफ़ चैट फॉर ओनली सम फ्रेंड्स" लिखा हुआ दिखाई देगा

To Read- इए जानते हैं Facebook के ऐसे ही कुछ नए फीचर्स के बारे में, जिन्हें बहुत कम लोगों ने नोटिस किया है।

चुने हुए लोगों को अगर आप ऑनलाइन नहीं दिखनाचाहते हैं तो ऐसा करना भी बहुत मुश्किल नहींहै। ऐसे लोगों के लिए आप चैट फीचर ऑफ कर दीजिए जिससे आप उन्हें ऑनलाइन नहीं दिखेंगेv

जब आप अपने पोस्ट शेयर कर रहे हैं तो आपके पास कुछ लोगों को उस पोस्ट से अलग रखने के विकल्प भी होता है। सबसे पहले अपने पोस्ट कोलिख लीजिए, उसके बाद बॉक्स के बाईं तरफ नीचे में 'फ्रेंड्स' लिखा है उस पर क्लिक कीजिए।

उसके बाद 'मोर ऑप्शंस' में जाइए और फिर 'कस्टम' चुनिए। उसके बाद आपको 'डोंट शेयर विथ'का विकल्प दिखाई देगा। वहां पर उनके नाम लिखदीजिए जिनसे आप ये पोस्ट शेयर नहीं करना चाहते हैं। 'सेव चेंजेस' पर क्लिक करना नहीं भूलें। उसके बाद आपके पोस्ट उनको नहीं दिखेंगे जिनका नाम आपने लिखा था।

To Read.- अब Facebook पर दोस्तों की Post भी सर्च करें

Amarujala से .....

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें