गुरुवार, 31 मार्च 2016

Google ने अमेरिका में Google Fiber नाम से शुरू की लैंडलाइन टेलीफोन सर्विस

Google Internet आज पूरी दुनिया में छाया पड़ा है। ऐसे में अब Google कंपनी टेलीफोनिक सेवाओं के क्षेत्र में भी उतर चुकी है। कंपनी ने हाल ही में अमेरिका में अपनी घरेलू टेलीफोन सेवाएं लॉन्च की है। कंपनी ने इस सर्विस का नाम Google Fiber रखा है। कंपनी की यह सर्विस अनलिमिटेड डोमेस्टिक कॉलिंग नाम से भी जानी जा रही है।

Mobile पर सूचना मिलेगी

                           Google ने कल मंगलवार को टेलीफोन की दुनिया में भी कदम रख दिया है। कंपनी ने अमेरिका के कुछ शहरों से इसकी शुरूआत की है। वहां ऑस्टिन, कन्सास सिटी, और प्रोवो में यह सर्विस शुरू हो चुकी है। जिसमें उसने Fiber फोन नाम से यह सेवा शुरू की है। ऐसे में कंपनी के Google Fiber  ऑपरेशन के तहत यह तकनीक फोन पर काफी अच्छे से काम करेंगे।

यह क्लाउड सेवा ऐसी है कि जब यूजर्स घर पर मौजूद होगा तो उसके लैंड लाइन पर रिंग करेगा और जब बाहर होगा तो उसके मोबाइल पर सूचना देगा। इसके अलावा यह सर्विस Tablet, Computer पर काम करेगी।

यह सर्विस call waiting, call identification , unlimited call की सुविधा देती है। इसके साथ ही यह  नेशनवाइड कॉलिंग और 10 डॉलर प्रति माह के शुल्क पर 911 सेवाएं ग्राहकों को देगी। जो कि एक आम बजट में गिनी जाएगी।

Tax Message And Email सर्विस

                               इसमें लैंडलाइन जैसी मूलभूत सुविधाएं भी शामिल होंगी। इसके आलवा इसमें यूजर्स voice mail, tax message and email जैसी सर्विस का लाभ भी उठा सकेंगे।

वहीं सूत्रों की माने तो अब Google अपनी इस सर्विस को हंट्सविले साल्ट लेक सिटी,नैशविले, शेर्लोट, अटलांटा और रैलीग-दुरहाम समेत कई जगहों पर  शुरू करने की तैयारी में हैं। इसकी रूपरेखा लगभग तैयार हो चुकी है।  वह इस सर्विस को एक विस्तृत रूप देना चाहती है।

वहीं इस सर्विस के संबंध में कंपनी का कहना है कि उसकी ये लैंडलाइन सेवा Google fiber ultra fast internet के उपयोग से संबंधित है। यह आज के दौर में यूजर्स को काफी पसंद आएगी। यह हर एज के यूजर्स के लिए बेनिफिशयल साबित होगी।

पढ़े Google न्यूज़ और पराप्त करे और जानकारिया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें