मंगलवार, 24 मई 2016

एक ओर कंपनी ने किया 99 रुपए वाले smartphone का दावा

यहां की एक कंपनी नमोटेल ने सबसे सस्ता smartphone लॉन्च करने का दावा किया है। इसकी कीमत सिर्फ 99 रुपए बताई गई है। ग्राहकों को डिलीवरी के लिए अलग से चार्ज देने होंगे। फोन की कैश ऑन डिलीवरी होगी। कंपनी के प्रोमोटर माधव रेड्डी का दावा है कि यह विश्व का सबसे सस्ता smartphone है।

हालांकि बड़ी संख्या में लोग इस दावे को संदेह की नजर से देख रहे हैं। उनका कहना है कि कंपनी की site यूजर्स को कहीं और डायवर्ट कर देती है जहां निजी जानकारी मांगी जाती है, जिसका दुरुपयोग होने का खतरा है।
 
यहाँ booking करें smartphone

ये हैं खूबियां

*.कंपनी का दावा है कि 3जी नेटवर्क वाले इस फोन में 4 इंच का डिसप्ले है। Android Lolipop 5.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले इस फोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर और 1जीबी रैम है।

*.smartphone की बुकिंग 17 मई से 25 मई के बीच शुरू होगी। 2016 में शुरू हुई है कंपनी website के मुताबिक बेंगलुरु में हेडक्वाटर वाली ये कंपनी इसी साल शुरू हुई ह

*smartphone बनाने वाली इस कंपनी की चेकआउट टेक्नोलॉजी पेरेंट कंपनी है। कंपनी की मुंबई, हैदराबाद, दिल्ली और चेन्नई में ऑफिस खोलने की योजना है।

251 के स्मार्टफोन पर हो चुका है विवाद

हाल में रिंगिंग बेल्स नाम की कंपनी ने फ्रीडम 251 नाम से 251 रुपए में फोन लॉन्च किया था। बाद में ये कंपनी विवादों में फंस गई और इसके खिलाफ सरकार ने जांच शुरू कर दी। स्मार्टफोनकी डिलीवरी भी नहीं की गई।

अन्य post

888 रुपये में लीजिए देश का सबसे सस्ता smartphone

या Mobile खरीदने से पहले इन phone के बारे में जान लो

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें