मंगलवार, 24 मई 2016

भूलकर भी न करें whatsapp पर आए इस massage को click

Whatsapp यूजर्स के बीच एक massage आ रहा है, इसके तहत कहा गया है कि आपको अपना whatsapp गोल्ड वर्जन पर अपग्रेड करना चाहिए।

ज्यादातर लोग whatsapp gold version का इस्तेमाल करना चाहते हैं क्योंकि इस वर्जन में बेहतरीन फीचर्स बताएं जा रहे है, लेकिन सबसे पहले जानना जरूरी है कि आखिर whatsapp gold है क्या।

अन्य post:-

यूजर के Call and Message को कोड में बदल देगा whatsapp

ब बिना Whatsapp खोले ही काम में ले सकेंगे ये फीचर्स

Whatsapp के नए फीचर starred के बारे मे

Whatsapp gold के लिए ऐसा मैसेज मिल रहा है

यूजर्स को जो मैसेज मिल रहे है उनमें लिखा है कि whatsapp का golden version लीक हो चुका है और इसे केवल प्रमुख बड़ी हस्तियां इस्तेमाल करती है, लेकिन अब आप भी इसका उपयोग कर सकते है। इस गोल्डन वर्जन के फीचर्स में video calling, गलती से भेजे गए मैसेज को डिलीट करना, free calling, थीम चेंज और एक साथ 100 photos भेजने जैसे ऑप्शन शामिल हैं।

Whatsapp gold को केवल invite के द्वारा install किया जा सकता है और मैं इस मैसेज के द्वारा आपको invite भेज रहा हूं।

Whatsapp gold को install करने के बाद आपका हरा वाला आइकन गोल्डन हो जाएगा और आप इन सभी फीचर्स को सुरक्षित तरीके से इस्तेमाल कर सकेंगे।

Whatsapp gold को active करने के लिए 'www.goldenversion.com' link पर क्लिक करना होता है।

मैसेज की असलियत

अगर आपको भी ऐसे मैसेज मिल रहे हैं तो संभल जाए क्योंकि ऐसे मैसेज मात्र एक अफवाह है। दरअसल whatsapp ने ऐसा कोई version तैयार नहीं किया। video calling फीचर भी whatsapp लाने वाला था, लेकिन अभी उसके लिए कोई update नहीं आया।

क्लिक न करें link

जैसे ही आप गोल्डन वर्जन के लिए दिए गए link पर क्लिक करते हैं तो एक 404 एरर पेज खुलता है। हो सकता है कि हैकर्स ऐसा करके यूजर्स की निजी जानकारियां चुरा रहें हो। दिए गए link पर क्लिक करने से whatsapp upgrade तो नहीं मिलता बल्कि एक खास तरह का Apps Download हो जाता है और इसके कारण संभव है कि यह apps आपके फोन का पूरा कंट्रोल हैकर्स के हवाले कर देता हो।

ऐसे बचें

*.इस फेक apps के कारण Android smartphone ब virus की गिरफ्त में आ चुके है। गलती से जिन यूजर्स ने इसे install कर लिया है वह फौरन इसे हटाकर कोई ऑथेंटिक एंटी-वायरस app install करें और ध्यान रखें कि वह app Google play store से ही download किया जाना चाहिए।
*.whatsapp golden version वाले मैसेज आपको आएं तो उन्हें बिल्कुल भी न खोलें और बिना खोलें ही तुरंत डिलीट कर दें।

*.बिना विचार किए कोई भी मैसेज फॉरवर्ड न करें।

whatsapp     Yahoo Email

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें